नई दिल्ली — दुनियाँ के सबसे प्रसिद्ध नेताओं में से एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 12 अगस्त की रात 09 बजे डिस्कवरी चैनल पर मैन वर्सेज वाइल्ड में बेयर ग्रिल्स के साथ भारत के सबसे पुराने नैशनल पार्क ” कार्बेट नैशनल पार्क’ ” में एक अलग ही अंदाज में नजर आयेंगे। प्रधानमंत्री मोदी भारत के सबसे पुराने नेशनल पार्क ‘कॉर्बेट नेशनल पार्क’ में बेयर ग्रिल्स के साथ वन्यजीव संरक्षण मुद्दे के साथ नजर आयेंगे जिसमें पर्यावरण परिवर्तन से संबंधित तथ्यों को उजागर किया जायेगा। मैन वर्सेज वाइल्ड इस खास एपिसोड को जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किया गया है जिसे विश्वभर के 180 देशों में प्रदर्शित किया जायेगा जिसका प्रसारण पाँच भाषाओं में होगा।
डिस्कवरी पर प्रसारित होने वाला शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ दुनियाँ के सबसे लोकप्रिय शो में से एक है। इस शो में ऐसी खतरनाक प्राकृतिक जगहों पर जिंदा रहकर दिखाया जाता है। इस शो में दुनिया की कई जानी-मानी हस्तियाँ शिरकत कर चुकी हैं।अमेरिका के राष्ट्रपति रहते हुये बाराक ओबामा ने भी इस शो में हिस्सा लिया था। इस दौरान ओबामा ने अलास्कन फ्रँटियर पर चढ़ाई करते हुये जलवायु परिवर्तन और प्रकृति पर चर्चा की थी।
मैन वर्सेज वाइल्ड’ शो होस्ट बेयर ग्रिल्स के चलते काफी चर्चित है। ग्रिल्स अपने जीवन के कई खतरनाक एडवेंचर कर चुके हैं। शो में कई बार वह हजारों फुट ऊपर से कूदते दिखाई देते हैं तो कभी जंगल में जिंदा रहने के लिये साँप, बिच्छू, कीड़े खाते हुये। उनके बारे में कहा जाता है कि वह दुनियाँ के किसी भी कोने में जिंदा रह सकते हैं।

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *