रायपुर — छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा आज प्री-इंजीनियर टेस्ट (पीईटी) और प्री-फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी) की परीक्षा दो पालियों में सम्पन्न हुई जिसमें हजारों परीक्षार्थियों ने अपना भाग्य आजमाया ।

सुबह की पहली पाली में पीईटी परीक्षा आयोजित की गई। सुबह 9 बजे से दोपहर 12.15 बजे संपन्न हुई। पीईटी परीक्षा के लए प्रदेशभर से कुल 18 हजार 947 परीक्षार्थी पंजीकृत थे । परीक्षा प्रदेश के 60 केन्द्रों पर आयोजित की गयी वहीं राजधानी रायपुर में परीक्षा के लिए 09 केन्द्र बनाये गये थे । रायपुर में आयोजित परीक्षा के लिये 3 हजार 247 परीक्षार्थी पंजीकृत रहे ।
इसी तरह दूसरी पाली में पीपीएचटी की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक संपन्न हुई। इस परीक्षा के लिए प्रदेशभर से 18 हजार 537 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए हैं। इस परीक्षा के लिए प्रदेशभर में कुल 57 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है, जबकि रायपुर में कुल 6 केन्द्र बनाए गए है। रायपुर में करीब 2 हजार 637 पंजीकृत परीक्षार्थी शामिल हुये।
गौरतलब है कि कि पहले 02 मई को ये दोनो परीक्षायें होने वाली थी, लेकिन चिप्स के सर्वर में खराबी आन जाने के कारण छात्र प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाये थे। जिसके चलते व्यापम ने परीक्षा कर स्थगित दी थी और अब आज 16 मई को प्रदेश भर में यह परीक्षा हुई ।

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *