स्वर्गीय पत्रकार चक्रेश जैन
के यहां राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण परिषद का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा–

राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण परिषद मध्य प्रदेश के द्वारा शाहगढ़ में पत्रकार चक्रेश जैन को जिंदा जलाने से हुई मौत के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए संगठन के पदाधिकारियों के साथ पत्रकारों का दल शाहगढ़ पहुंचा । श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई चक्रेश जैन के चित्र पर माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि देकर 2 मिनट का मौन धारण किया गया जिसमें नगर के नागरिक एवं पत्रकार बंधु उपस्थित रहे
पत्रकारों ने उस झोपड़ी का भी निरीक्षण किया जहां पर चक्रेश जैन को पेट्रोल डालकर आग लगाया गया था ।वह स्थान शाहगढ़ से लगभग 4-5 किलोमीटर दूर है।
इसके बाद पत्रकारों के दल ने शाहगढ़ के कई लोगों से मुलाकात कर इस घटना के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की जानकारी में ग्राम वासियों ने बताया की पत्रकार चक्रेश जैन एक बहुत ही ईमानदार पत्रकार थे और वह अपनी लेखनी के माध्यम से शासकीय कार्यालय में हो रहे भ्रष्टाचार को लगातार उजागर कर रहे थे जिससे कई शासकीय अधिकारियों की नौकरी का खतरा मंडरा रहा था अपनी नौकरी बचाने के लिए एक साजिश के तहत कुछ लोगों ने पत्रकार जी को सुनियोजित तरीके से पेट्रोल डालकर आग लगा दी।
राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण परिषद के राष्ट्रीय महासचिव पुष्पेंद्र सक्सेना एवं राष्ट्रीय संगठन सचिव सुनील जैन बुंदेलखंड महासचिव सौरभ खरे, पत्रकार महेंद्र सिंह, देवेंद्र साहू सुनील एवं वरिष्ठ पदाधिकारी सहित सभी पत्रकारों ने चक्रेश जैन के घर जाकर उनकी माता जी से मुलाकात की एवं संगठन के द्वारा अपराधियों को उनके किए गए कृत की सजा दिलाई जाएगी और शासन से मांग की जाएगी की वह पत्रकार के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएं। राष्ट्रीय पत्रकार कल्याण परिषद के तरफ से रूप से ₹5000 की सहायता राशि भी प्रदान की गई एवं पत्रकार साथी चक्रेश जैन की मूर्ति शाहगढ़ में लगाये जाने का निर्णय भी लिया गया ।
इस घटनाक्रम की जांच कर आरोपियों को सजा दिलाने एवं परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के संबंध में माननीय मुख्यमंत्री जी के नाम ज्ञापन पत्र भी सौंपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *