नई दिल्ली — जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक छात्र के आत्महहत्या करने की खबर सामने आ रही है। मास्टर्स की पढ़ाई कर रहे ऋषि थॉमस नाम के स्टूडेंट ने विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी के बाहर रीडिंग रुम में सुसाइड कर लिया। घटना की जानकारी मिलने पर जेएनयू प्रशासन ने पुलिस को इसके बारे में सूचित किया। पुलिस के मुताबिक थॉमस को टेलीफोन तार के सहारे फंदे से लटका हुआ पाया गया।

उसने अपने टीचर को सुसाइड ईमेल भी लिखा जिसमें उसने अपने आत्महत्या करने के कारणों के बारे में बताया है। दिल्ली पुलिस ने बयान जारी करते हुए इस पूरे मामले की जानकारी दी है। वसंत कुंज थाने में दोपहर फोन पर जेएनयू छात्र के आत्महत्या की जानकारी मिली। बताया गया कि छात्र ने आत्महत्या के पहले अपने एक टीचर को सुसाइड ईमेल लिखा था।

सूचना मिलते ही पुलिस जेएनयू परिसर में स्कूल ऑफ लैंगवेज में पहुंची। छात्र माही मांडली हॉस्टल में रहता था। पुलिस ने इस हॉस्टल के इंचार्ज से बात कर मामले की तहकीकात शुरू की। पुलिस ने बताया कि उन्हें हॉस्टल वार्डन ने फोन पर सूचना दी थी। जानकारी के मुताबिक वह दो दिनों से अपने बॉयज हॉस्टल से लापता था और किसी ने भी उसके गायब होने की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी।

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *