लाहौर स्थित दाता दरबार दरगाह के बाहर बड़ा आत्मघाती हमला हुआ है, जिसमें अब तक 9 लोगों के मारे जाने की खबर है. इसके अलावा 24 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. इस हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. दाता दरबार एक सूफी दरगाह है. लाहौर स्थित दाता दरबार दरगाह के बाहर बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें अब तक 9 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हमले में जान गंवाने वाले 5 पाकिस्तान पंजाब पुलिस के एलीट फोर्स के कमांडो हैं, जबकि एक सुरक्षा गार्ड है.

इसके अलावा इस आत्मघाती हमले में 24 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. इस हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. दाता दरबार एक सूफी दरगाह है. इस हमले में घायल हुए लोगों को मयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 7-8 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

इस हमले के बाद दाता दरबार को चारो ओर से घेर लिया गया है. साथ ही दाता दरबार को बंद कर दिया गया. जायरीनोंं को दाता दरबार नहीं जाने की सलाह दी गई है. यह धमाका रमजान शुरू होने के एक दिन बाद सामने आया है. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान ने ली है.

इस मामले को लेकर लाहौर के डीआईजी (ऑपरेशन) अशफाक अहमद खान ने कहा कि दाता दरबार के गेट नंबर-2 के बाहर करीब बुधवार सुबह 8:45 बजे धमाका हुआ और पाकिस्तान पंजाब की एलीट फोर्स के कमांडो को निशाना बनाया गया. इसमें पंजाब एलीड फोर्स के 5 कमांडो, एक सुरक्षा गार्ड समेत 9 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया गया है।लाहौर के डिप्टी कमिश्नरर सौलिहा सईद ने बताया कि यह हमला आत्मघाती है. एक संदिग्ध हमलावर का शव भी बरामद हुआ है, जिसको हॉस्पिटल लाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *