नई दिल्ली — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिये देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने जलसंरक्षण पर कहा कि हमारी सरकार जलनीति के लिये काम कर रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि मेरे प्यारे देशवासियों, नमस्कार। मन की बात हमेशा की तरह मेरी तरफ से भी और आपकी तरफ से भी एक प्रतीक्षा रहती है।
पीएम मोदी ने कहा कि पानी के विषय ने इन दिनों हिन्दुस्तान के दिलों को झकझोर दिया है। सरकार और एनजीओ जलसंरक्षण के लिये युद्ध स्तर पर कुछ-ना-कुछ कर रहे हैं। इसका शानदार उदहारण झारखंड का आरा केरम गांव है।
वहीं मेघालय देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जिसने अपनी जल-नीति तैयार की है। इसके लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकार को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा में उन फसलों की खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिनमें कम पानी की जरुरत होती है और किसान का भी कोई नुकसान नहीं होता है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के चैम्पियनों को बधाई देते हुये कहा, हमारे देश के दस चैम्पियन्स ने इस टूर्नामेंट में मैडल जीते। इनमें से कुछ खिलाडिय़ों ने तो एक से ज्यादा खेलों में मैडल जीते। पीएम मोदी ने कहा कि यह देश के लिए गौरव की बात है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जीवन में भी मुश्किलों को पार करने की हिम्मत होती है। आसमान के पार और अंतरिक्ष में भारत की सफलता गर्व का प्रतीक है।

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *