नई दिल्ली — आज जम्मू कश्मीर को केन्द्र सरकार ने भारत का अमिन्न अंग बनाकर ऐतिहासिक कदम उठाया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान शिव के भक्त हैं चाहे बनारस से चुनाव लड़ने से पहले काशी विश्वनाथ की पूजा हो या फिर चुनाव के बाद केदारनाथ जाकर अराधना करना। इस सावन के साथ भी नरेंद्र मोदी का इक्तेफाक कुछ ऐसा जुड़ा है कि हर सावन सोमवार मोदी सरकार ने देश को कुछ ना कुछ बड़ा तोहफा दिया है। सावन के पहले सोमवार को चंद्रयान-2 मिशन लांच किया गया। वहीं दूसरे सोमवार को ट्रिपल तलाक बिल को सदन से मंजूरी दिलायी गयी और अब तीसरे सोमवार को अन्च्छेद 370 को खत्म किया गया। सोशल मीडिया में ये इक्वेशन काफी तेजी से वायरल हो रहा है।
22 जुलाई – सावन का पहला सोमवार था जब लोग शिव अराधना में मशगूल थे। उसी दौरान भारत ने चंद्रयान-2 की लांचिंग कर एक ऐसी उपलब्धि हासिल कर ली।
29 जुलाई – सावन के दूसरे सोमवार पर लोग शिवरात्रि की तैयारी में थे और उसी दिन मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाते हुये ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी दे दी।
05 अगस्त – इसी तरह आज भी सोमवार है और आज मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A को हटाने, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनाने का फैसला लिया। अब इस सावन का अंतिम एक सोमवार और बचा है । क्या पता शिव भक्त मोदी इस अंतिम सोमवार को भी कोई ऐतिहासिक फैसला ले ले।

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *