रायपुर – सामान्य वर्ग महासभा राज्य सरकार से सामान्य वर्ग को 20% आरक्षण दिलाने और सामान्य वर्ग के आयोग का गठन करने की मांग करेगी जिससे सामान्य वर्ग उपेक्षित ना रहे और सामान्य वर्ग के युवाओं को भी उनका हक मिल सके।
उक्त बातें आज नीलकंठेश्वर मंदिर , नीलकंठ बिहार , नहरपारा रायपुर में आयोजित सामान्य वर्ग महासभा को संबोधित करते हुये संयोजक नीलकंठ त्रिपाठी ने कही। उन्होंने आगे कहा कि हम किसी जाति या धर्म का विरोध नही करते हैं बल्कि सभी हमारे भाई हैं। छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार द्वारा 72 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाया गया जो सरकार का अपना निर्णय है परन्तु सरकार को सामान्य वर्ग के बारे में भी विचार करना चाहिये। सामान्य वर्ग के साथ सौतेला व्यवहार करना एक राज्य के मुखिया को शोभा नही देता है मुखिया को सभी वर्ग के लोगो को एक ही नजरिये से देखना चाहिये।
नीलकण्ठ त्रिपाठी ने बताया कि सामान्य वर्ग के लिये केंद्र सरकार 10% आरक्षण देने का आदेश दिया था परंतु राज्य सरकार ने उसे भी पारित नही किया । राज्य सरकार की मनसा कही न कही यह साबित होती है कि उन्हें सामान्य वर्ग से मतलब नही है। हम राज्य सरकार से एक ही मांग करेंगे कि सामान्य वर्ग को 20 प्रतिशत आरक्षण दिया जाये एवं सामान्य वर्ग आयोग का गठन करे। बैठक में कीर्तिभूषण पांडेय, राजेश्वरानंद जी, युगल किशोर शर्मा जी, सोनू गोस्वामी, लक्ष्मी कांत उपाध्याय, शंकर लाल दनवानी, अजय मिश्रा, आशीष पांडेय, आसिफ, शुभम,शशांक उपाध्याय आदि प्रमुख रूप उपस्थित थे।

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *