भारत में जिस्मफरोशी का धंधा गैरकानूनी है पर 1 करोड़ सेक्स वर्कर सक्रिय है इंटरनेशनल बिज़नेस मैगज़ीन न्यू यॉर्क टाइम के हिसाब से मुम्बई की 23 साल की ज़ेबा जैसी मॉडल एक्टर काल गर्ल 1 घंटे का 2 लाख रुपया लेती है जिनका कहना है कि ग्रहाक से आधे घंटे बात करने और आधे घंटे बिस्तर में बिताने में 2 लाख रुपया मिलता है। आधे पैसे 1लाख एजेंसी ले लेती है बुकिंग के और आधे हमारे पास 1 लाख क्या बुरा है मुझे कोई अफसोस नही की काम बुरा है।

पर जो हालत JB रोड दिल्ली सोना गाछी कोलकोता और मेरठ कबाड़ी बाजार में जहां 100 से 50 रुपये में जिस्म रौंधा जाता है न स्वास्थ से मतलब न शिक्षा से बस गुलामी । कब तक सरकारें आंख मूंद कर गैर कानूनी धंधे को पालती रहेगी।

पैसे की माने तो भारत में कुछ लाख करोड़ का धंधा है जिस्मफरोशी का जिसमे नेता अधिकारी माफिया और दलालों के नेटवर्क है जो संरक्षण दिए है कोई संगठन इन पर जोर नही लगाता बंद करने के लिये बस वैलेंटाइन और त्योहारों पर सड़क पर मासूम बच्चों और लड़के लड़कियों पर जोर जबरदस्ती की जाती है।

राज कुमारी अधिवक्ता जो दिल्ली महिला अधिकार और डायरेक्टर सामाजिक सोध केंद्र का कहना है कि केवल 1 करोड़ में केवल 2 या 3 % सेक्स वर्कर ने अपनी मर्जी से इस काम का चयन किया है वो भी एक बहुत उच्च वर्ग के समाज के साथ शरीर को समर्पण करती हैं जिसके एवज में लाखों रुपये एक रात के वसूलती है बाकी तो गुलामी और मजबूरी में यह कार्य करती है 20 से 10 हजार फिर 3 से 1 हज़ार फिर 500 से 100 रुपये में यह काम कर रही है । इसकी भारत में ही नही विदेशो में भी मांग है ।

प्रयागराज यानी इलाहाबाद के हाई कोर्ट के अधिवक्ता सुनील चौधरी का प्रयास भी सरहानीय है इलाहाबाद का रेड लाइट एरिया बंद करवा के अब मेरठ कबाड़ी बाजार के लिये याचिका दायर कर 400 सेक्स वर्कर को आज़ाद कराने का बीड़ा उठाया है उनको शासन प्रशासन से झूझना पड़ रहा कोई सहयोग नही मिला रहा उल्टे उनको जान माल का खतरा है प्रशासन सुरक्षा प्रदान नही कर रही।

समीर चमड़ी जिनका जो भारत में एस्कॉर्ट एजेंसी चलाता है सप्लाई दुबई लंदन तक है उसका कहना है कि पैसा हो तो मेरे पास आओ हर तरह का शरीर उपलब्ध है 10000 से 200000 कीमत पर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *